SkyVPN Kya Hai - Sky Vpn Kaise Download Kare

VPN क्या है ?

VPN जिसका पूरा नाम होता है Virtual Private Network, अगर VPN के तीनो टर्म Virtual, Private और Network को अलग करके समझने का प्रयास करें तो Virtual जिसका मतलब होता है काल्पनिक या आभासी यानि जो वास्तविक में एक्सिस्ट नहीं करता हो केवल काल्पनिक रूप से शामिल हो रहा हो, Private जिसका मतलब होता है l

निजी यानि जिसपर सब का अधिकार नहीं हो और Network जिसका मतलब होता है दो या दो से अधिक कंप्यूटर का आपस में कम्युनिकेशन होना। इस प्रकार VPN का पूरा मतलब होता है एक ऐसा प्राइवेट नेटवर्क जिसका उपयोग काल्पनिक रूप से किसी निजी कार्यों के लिए किया जा रहा हो, और वास्तव में VPN एक निजी नेटवर्क ही होता है जो इन्टरनेट की दुनिया में क्लाइंट यानि उपयोगकर्ता को सिक्योरिटी तथा प्राइवेसी की सर्विस देने का काम करता है ।

वीपीएन आपके इंटरनेट में ट्रैफ़िक को एन्क्रिप्शन प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करके ट्रैफिक को नियंत्रित करता है। यह ट्रैफिक को एन्क्रिप्ट करते समय आपके IP Address और Physical Location को छुपाता हैं ताकि VPN Service Provider के अलावा यह कोई न बता सके कि आप कौन हैं, आप कहां हैं या आप ऑनलाइन क्या कर रहे हैं। यह इंटरनेट के माध्यम से ऑन-डिमांड प्राइवेट टनल है।

VPN कैसे काम करता है ? 

VPN, विशेषतौर पर बनाए गए remote server जिसे VPN host द्वारा रन किया जाता है, के माध्यम से नेटवर्क को redirect कर आपके IP Address को छुपा लेता है.

यानी कि जब आप एक VPN के साथ online surfing करते हैं, उस दौरान VPN सर्वर आपके data का स्रोत बन जाता है. इसका मतलब आपका Internet Service Provider (ISP) और दूसरी third parties यह नहीं देख सकते कि आपने किस website पर विजिट किया है या क्या data भेजा या प्राप्त किया है.

आसान भाषा में VPN एक फिल्टर के रूप में काम करता है जो आपके data को गड़बड़ा देता है या ऐसी भाषा में बदल देता है जो समझ के बाहर होती है. इसलिए अगर कोई आपके data में सेंध लगाने की कोशिश करता है तो वह कामयाब नहीं हो पाता है.

SkyVPN Kaise Kaam Karta Hai ?

SkyVPN आपके उपकरणों को सुरक्षित रखता है, आपकी निजता को सुरक्षित रखता है एवं सार्वजनिक WiFi हॉटस्पॉट एवं सेलुलर डाटा नेटवर्क में आपके पासवर्ड और निजी डाटा की निगरानी करता है।

कोई ट्रैफिक लॉग प्रतिबद्धता नहीं

SkyVPN एक गुमनाम VPN मास्टर की तरह सेवा देता है, हम कोई ट्रैफिक लॉग प्रतिबद्धता नहीं रखते, क्योंकि हमारा मानना है कि आपको निजता का, और किसी भी निजी इंटरनेट के उपयोग का अधिकार है। SkyVPN डाटा निजता, सूचना सुरक्षा और इंटरनेट सुरक्षा को संरक्षित रखता है।

सावधान! बाजार में उपलब्ध कुछ निःशुल्क VPN सेवाएं:

(1) आपके डाटा को एकत्रित करके बेच सकती हैं। उनकी शर्तें पढ़ें!
(2) प्रीमियम बैंडविड्थ के लिए आपसे मासिक किराया मांग सकती हैं।
SkyVPN ऐसा कभी नहीं करेगा।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post